Ladli Behna Yojana 15th Installment : लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त जारी , इन्हें नहीं मिलेगा लाभ

Ladli Behna Yojana 15th Installment

Ladli Behna Yojana 15th Installment : नमस्कार दोस्तों आप सभी लोगों का इस आर्टिकल में स्वागत है दोस्तों आप सभी महिलाओं की जानकारी के लिए बता दे की लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त जल्द ही जारी होने वाली है। अगर आप 15वी क़िस्त का पैसा पाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही है तो आपको अब इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जल्द ही आपके खाते में लाडली बहना योजना की 15वीं क़िस्त आपके खाते में डीवीटी माध्यम से ट्रांसफर कर दिया जाएगा। जैसा कि आप सबको पता ही है की लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त का पैसा 6 जून को ही सभी के खाते में डीवीटी माध्यम से ट्रांसफर कर दिया गया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Yojana 15th Installment

लाडली बहना योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश सरकार शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया गया था। इस योजना के तहत मध्य प्रदेश के सभी पात्र महिलाओं को प्रतिमाह ₹1000 की राशि दिया जाता था। जिसको बढाकर अब 1250 रुपए कर दिया गया है। जिसे आगे बढ़ाकर ₹3000 प्रतिमाह किया जाएगा। ऐसे में जिन लोगों ने लाडली बहना योजना के लिए आवेदन किया था वें महिलाएं इस योजना का लाभ उठा रही हैं। और अब तक 14 किस्तों का लाभ सफलतापूर्वक खाते में प्राप्त कर चुकी हैं। इसके बाद अब मध्य प्रदेश के सभी महिलाएं आने वाली अपनी 15वीं किस्त का पैसा पाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही है।

कब आएगा लाडली बहना योजना का 15वीं किस्त

जैसा कि आप सबको पता ही है की लाडली बहना योजना के 14 किस्त का लाभ सभी महिलाओं के खाते में 6 जून को ही ट्रांसफर कर दिया गया था। इसके बाद आप सभी महिलाएं अपने आने वाले 15वी क़िस्त का पैसा पाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की लाडली बहना योजना के तहत 15वी क़िस्त का पैसा सभी महिलाओं के खाते में अगस्त महीने में 10 तारीख के अंदर सभी महिलाओं के खाते में डीबीटी माध्यम से ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

इन्हें नहीं मिलेगा लाडली बहना योजना का लाभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे की लाडली बहना योजना का पैसा सभी महिलाओं के खाते में डीबीटी माध्यम से ट्रांसफर किया जाता है। ऐसे में जिन महिलाओं का खाता में डीबीटी एक्टिव और आधार कार्ड लिंक नहीं होगा तो उनको लाडली बहना योजना के 15वीं क़िस्त का लाभ प्राप्त नहीं हो पाएगा। अगर आप लाडली बहना योजना के 15 वीं क़िस्त का लाभ प्राप्त करना चाहती हैं तो आप अपने खाते में डीबीटी एक्टिव और आधार लिंक जरूर करवा ले। तभी जाकर आपको लाडली बहना योजना के 15वीं किस्त का लाभ प्राप्त हो पाएगा।

लाडली बहना योजना के 15वी किस्त का पैसा कैसे चेक करें

जैसा कि हमने बताया है आपको की लाडली बहना योजना के 15वीं क़िस्त का पैसा अगस्त महीने में 10 तारीख के अंदर आपके खाते में डीबीटी माध्यम से ट्रांसफर किया जाएगा। इसके बाद आप हमारे द्वारा नीचे बताई हुई स्टेप्स को फॉलो करके अपने 15वी किस्त का पैसा चेक कर पाएंगे।

  • सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना के ऑफिसियल वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ के होम पेज पर जाना होगा।
  • यहां पर आने के बाद आपको मेनू बार में आवेदन एवं भुगतान की स्थिति का ऑप्शन दिखेगा। जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। जिसमें आज को अपना आवेदन संख्या या सदस्य समग्र आईडी दर्ज करनी होगी।
  • इसके बाद आपको कैप्चा को दर्ज करके सर्च के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपके सामने भुगतान की स्थिति दिख जाएगी।
  • इस प्रकार से आप लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त का पैसा चेक कर पाएंगे।

दोस्तों हमने इस आर्टिकल में लाडली बहना योजना के 15वीं क़िस्त का पैसा कब आएगा इसके बारे में जानकारी बताई हुई है। इसी के साथ यह जानकारी भी दी हुई है कि 15वीं क़िस्त का पैसा कैसे चेक करें। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो आप अपने दोस्त या फैमिली में जरूर शेयर करें ताकि वें लोग भी जान सके की लाडली बहना योजना का 15वीं किस्त का पैसा कब आएगा और इसका भुगतान स्थित कैसे देखें।

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button Telegram Icon