Google Se Paise Kaise Kamaye 2024: घर बैठे गूगल से लाखों रुपए कमाए, यहां से जाने कैसे

Google Se Paise Kaise Kamaye 2024

Google Se Paise Kaise Kamaye 2024 : नमस्कार दोस्तों आप भी लोगों का इस आर्टिकल में स्वागत है दोस्तों अगर आप बेरोजगार हैं और आप पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह आर्टिकल बहुत ही फायदेमंद होने वाला है। क्योंकि हमने इस आर्टिकल में गूगल से पैसे कमाए इसकी जानकारी बताने वाले हैं। जी हां दोस्तों आपने बिल्कुल सही सुना है। आप घर बैठे गूगल से महीने की लाखों रुपए कमा सकते हैं। अगर आप गूगल से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको यह आर्टिकल अंत तक वरना होगा। इस आर्टिकल में हमने गूगल से पैसे कैसे कमाए इसकी जानकारी विस्तार रूप से बताई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Google Se Paise Kaise Kamaye 2024

दोस्तों गूगल से पैसे कमाने के हम यहां पर कई तरीके बताने वाले हैं। यहां से आपको जिस भी तरीके की जानकारी है उस तरीके को अपना के गूगल से पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपको इसमें ज्यादा समय देने की आवश्यकता नहीं है बस आप चार से पांच घंटे देखकर गूगल से पैसे कमा सकते हैं। परंतु हमारे द्वारा बताई गई तरीके का आपके पास जानकारी होना चाहिए। क्योंकि आप बिना जानकारी के पैसे गूगल से नहीं कमा पाएंगे।

Blogging से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों अगर आप गूगल से ₹100000 से अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको गूगल पर ब्लॉगिंग करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे की ब्लॉगिंग सबसे ज्यादा पैसे देने वाला बिजनेस है। जी हां दोस्तों आप यहां पर सिर्फ आर्टिकल लिखकर ब्लॉगिंग से पैसे कमा सकते हैं। ब्लॉगिंग करने के लिए आपको ज्यादा समय देने की जरूरत नहीं है आप सिर्फ 4 से 5 घंटे देकर ब्लॉगिंग कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों ब्लॉगिंग करने के लिए सबसे पहले आपको होस्टिंग खरीदना होगा। इसके बाद आपको एक डोमेंन खरीदना होगा। इसके बाद आपको वर्डप्रेस पर जाकर अपना ब्लॉग बनाना होगा। आपको कम से कम 30 से 40 आर्टिकल लिखना होगा इसके बाद आपको गूगल ऐडसेंस के लिए भेजना होगा। जब आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल मिल जाएगा आप उसी दिन से गूगल से ब्लागिंग करके पैसे कमा पाएंगे।

Google Pay Personal Loan Apply

YouTube Channel से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूट्यूब गूगल का ही प्रोडक्ट है। अगर आप गूगल से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप यूट्यूब चैनल भी खोल सकते हैं। इसके लिए आपको कोई पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। बस आपको जिस कैटेगरी में इंटरेस्ट है उसका वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करना होगा। परंतु यूट्यूब चैनल के कुछ
क्राइटेरिया है जिसको पूरा करने के बाद आप पैसे कमा पाएंगे।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि यूट्यूब चैनल पर आपको 1000 सब्सक्राइबर और 4,000 घंटे का वॉच टाइम को पूरा करना होगा। इसके बाद आपके यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज किया जाएगा। इसके बाद आपको अच्छे से वीडियो यूट्यूब चैनल पर अपलोड करना होगा जितने ज्यादा व्यूज आपके यूट्यूब चैनल पर आएंगे। उतना ही अच्छा खासा कमाई होगा।

PhonePe Personal Loan Apply

Google Pay से पैसे कैसे कमाए

जैसा कि आप सबको पता ही होगा कि आज के समय में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने के लिए गूगल पे का बहुत ज्यादा उपयोग हो रहा है। इसलिए आप सभी गूगल पे का उपयोग करके गूगल पे से पैसे कमा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप अपने गूगल पे एप्लीकेशन की मदद से किसी को गूगल पे बनाने के लिए अपने लिंक शेयर करते हैं और वें रिफेरल लिंक से अपना अकाउंट बनाते हैं और वें कहीं भी ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको ₹50 से लेकर 110 रुपए तक का रिवॉर्ड मिलता है। यानी अगर आप 1 दिन में पांच लोग को रेफर करते हैं तो आप आराम से 500 से ₹600 तक का कमाई कर सकते हैं। आपको बता दे की गूगल पे से आप कहीं भी ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको ₹25 से लेकर ₹30 तक का रिकॉर्ड भी दिया जाता है। मतलब अगर आप कहीं पर भी गूगल पे से ऑनलाइन पेमेंट करते हैं तो आप उससे भी पैसे कमा सकते हैं। यानि आप गूगल पे से महीने के बीस हजार तक कमा सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों हमने इस आर्टिकल में गूगल पे से पैसे कैसे कमाए इसकी जानकारी विस्तार रूप से बताई हुई है। अगर आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ा होगा तो आप बड़ी ही आसानी से गूगल से लाखों रुपए महीने के कमा सकते हैं। यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो आप अपने फैमिली या दोस्त में जरूर शेयर करें। ताकि वह लोग भी गूगल से ऑनलाइन पैसे कमा सकें।

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button Telegram Icon